Most expensive pakistan’s cricketers in IPL history: IPL के पहले सीजन मे इन 5 पाकिस्तानी खिलाडी यो पर लगी थी करोडो रु बोली,एक को तो मिले थे इतने करोड रु..

0
31
Most expensive pakistan's cricketers in IPL history: IPL के पहले सीजन मे इन 5 पाकिस्तानी खिलाडी यो पर लगी थी करोडो रु बोली,एक को तो मिले थे इतने करोड रु..
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Most expensive pakistan’s cricketers in IPL history: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) यानी आईपीएल एक ऐसी लीग है जो युवा खिलाड़ियों के लिए एक मंच है, जहां दमदार प्रदर्शन करके कोई भी रातों-रात स्टार बन सकता है। पैसे से प्रसिद्धि भी हासिल की जा सकती है.

यहा पर अगर अच्छ प्रदर्शन दिखाया तो बीसीसीआय की तरफ से राष्ट्रीय टीम (indian national team) के दरवाजे भी खुल जाते हैं. कई युवा क्रिकेटरों ने इसमें अपना करियर बनाया। आईपीएल की शुरुआत पहली बार 2008 में हुई थी. पहले सीज़न में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था.

 

IPL 2025 players Retention rules: आयपीएल 2025 मे टीम सिर्फ इतने खिलाडी कर सकते ही रीटेन, बीसीसीआयने जारी किये नये रुल्स..

हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते खराब होने के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. 2008 का आईपीएल सीज़न पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए पहला और आखिरी मौका था। लीग के पहले सीज़न में कुल 11 पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपना खेल दिखाया था।

इनमें पांच खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रकम मिली. आइए जानते हैं कि आईपीएल के पहले सीजन में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियोंसे सबसे ज्यादा पैसे (Most expensive pakistan’s cricketers in IPL history) किसे मिले थे।

Most expensive pakistan’s cricketers in IPL history: IPL 2008 मे इन पाकिस्तानी खिलाडी यो पर लगी थी करोडो रु बोली..

 

1. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)- 2.71 करोड़ रुपये

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स (DC) के लिए खेलते थे. डेक्कन चार्जर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए 2.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई। उन्होंने दस मैचों में नौ विकेट लिये.

Most expensive pakistan's cricketers in IPL history

 2. मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif)- 2.61 करोड़ रुपये

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) को आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने का मौका मिला था. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2.61 करोड़ रुपये में खरीदा. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं।

3.शोएब मलिक (Shoeb Malik)- 2 करोड़ रु

Most expensive pakistan's cricketers in IPL history: IPL के पहले सीजन मे इन 5 पाकिस्तानी खिलाडी यो पर लगी थी करोडो रु बोली,एक को तो मिले थे इतने करोड रु..

आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर शोएब मलिक (Shoeb Malik) हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. लेकिन वह नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके.

 4. मिस्बाह उल हक (Misbah-UL- huk))- 50.2 लाख रुपये

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर मिस्बाह उल हक का नाम है. जिन्हें आईपीएल के पहले सीजन में आरसीबी ने 50.2 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन मिस्बाह उल हक असफल रहे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Younus Khan (@younusk75)

5. यूनिस खान (Younis Khan)- 90.36 लाख रुपये

आईपीएल 2008 में पाकिस्तान के ‘या’ खिलाड़ियों को मिली सबसे ज्यादा रकम; पहले सीज़न के बाद दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला!

पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज यूनुस खान को 90.36 लाख रुपये मिले. वह आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेले थे।


ये भी पढे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here