ICC Women’s T20 Worldcup 2024 Semifinal: पाकिस्तान के हार के साथ भारतीय टीम भी वर्ल्डकप से बाहर, अब ये 4 टीमे खेलेंगी सेमीफायनल मुकाबले..

0
1124
ICC Women's T20 Worldcup 2024 Semifinal: पाकिस्तान के हार के साथ भारतीय टीम भी वर्ल्डकप से बाहर, अब ये 4 टीमे खेलेंगी सेमीफायनल मुकाबले..
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ICC Women’s T20 Worldcup 2024 Semifinal: ICC Women’s T20i World Cup सीरीज का 20वां और आखिरी मैच खेला जा चुका है. ये आखिरी मैच में इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (EngW vs WI W) के बीच खेला गया और  यह मैच वेस्टइंडीज ने जीत लिया है.

इंग्लैंड ने विंडीज को जीत के लिए 142 रनों की चुनौती दी. विंडीज ने इस चुनौती को 4 विकेट खोकर 2 ओवर पहले ही पूरा कर लिया. विंडीज ने 18 ओवर में 142 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस हार के साथ टूर्नामेंट में इंग्लैंड की चुनौती लीग दौर में समाप्त हो गई। साथ ही विंडीज की इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल के लिए 4 टीमें तय हो गई हैं. विंडीज सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी।

 ICC Women's T20 Worldcup 2024 Semifinal IND W vs AUS W Dream 11 team prediction: इन 11 खिलाडी यो को रखे अपने Today Dream 11 team मे, दिला सकते है सबसे ज्यादा Fantasy Points.
ICC Women’s T20 Worldcup 2024 Semifinal

ICC Women’s T20 Worldcup 2024 Semifinal matches: 1 ट्रॉफी 2 समूह और 4 टीमें

आईये देखते है अब कोणसे ग्रुप से कोनसी टीमे सेमीफायनल मे पहोच चुकी है. बात करे ग्रुप बी की तो, ग्रुप बी से वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंच गया है उनके साथ दक्षिण अफ्रीका भी सेमीफाइनल में पहुंच गया है. ग्रुप बी से वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए आमने-सामने थी।

लीग राउंड के बाद इन तीनों टीमों ने लीग राउंड में 4 में से 3 मैच जीते। लेकिन नेट रन रेट के दम पर 2 टीमें तय हो गईं. लेकिन चूंकि इंग्लैंड का नेट रन रेट इसकी तुलना में अच्छा नहीं है, इसलिए उन्हें सीरीज राउंड के बाद सेमीफायनल मे जगह नही मिली और उनका सफर वही खतम हुआ.

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।   इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 4 में से 4 मैच जीते। 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया.

लीग राउंड में टीम इंडिया ने 4 में से 2 मैच जीते और 2 मैच हारे। इसलिए टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी जरुरी थी. लेकिन पाकिस्तान हार गया और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच गया.

ICC Women’s T20 Worldcup 2024 सेमीफाइनल के लिए 4 टीमें:  वेस्ट इंडीज, सौथ आफ्रिका, ऑस्ट्रोलीया, न्यूझीलंड

ICC Women's T20 Worldcup 2024 Semifinal: पाकिस्तान के हार के साथ भारतीय टीम भी वर्ल्डकप से बाहर, अब ये 4 टीमे खेलेंगी सेमीफायनल मुकाबले..

पहला सेमीफाइनल कब है?

वहीं, इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। यह मैच गुरुवार 17 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। शुक्रवार, 18 अक्टूबर को दूसरे सेमीफाइनल में विंडीज का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। ग्रैंड फ़ाइनल मैच रविवार, 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस दिन हमे महिला टी-२० विश्वविजेता कोण होगा इसका पता लगेगा..


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here