IND vs BAN T20 Series: सुर्यकुमार यादव या शिवम दुबे? कोण तोडेगा रोहित का ये बडा रीकोर्ड..

0
2
 IND vs BAN T20 Series: सुर्यकुमार यादव या शिवम दुबे? कोण तोडेगा रोहित का ये बडा रीकोर्ड..
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 IND vs BAN T20 Series: बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद टीम इंडिया अब 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में शुरू होगी. इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा और सीरीज का समापन होगा।

 IND vs BAN T20 Series: सुर्यकुमार यादव और शिवम दुबे को बडा मौका..

IND vs BAN T20 Series: बांगलादेश के खिलाफ टी-20 सिरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाडी के पास रहेगी टीम की कप्तान

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐलान पहले ही हो चुका था. टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. जहां पूरी भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाल मचाने के लिए तैयार है, वहीं सभी की निगाहें खासकर कप्तान सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की बल्लेबाजी पर होंगी. दरअसल सूर्या और शिवम पिछले कुछ दिनों से टी20 क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह इस साल शानदार फॉर्म में हैं. अगर ये दोनों बल्लेबाज आने वाली सीरीज में भी इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड पीछे छूट जाएगा.

टी20 रैंकिंग में नंबर 2 बल्लेबाज सूर्या ने इस साल 11 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 291 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. अगर सूर्य अगले 3 मैचों में 88 रन बना लेते हैं तो वह रोहित शर्मा को पछाड़कर इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्म को अलविदा कह दिया। ऐसे में सूर्या के पास रोहित को पीछे छोड़ने का बड़ा मौका है.

रोहित के नाम इस साल 11 टी20 मैचों में 378 रन हैं. सूर्या के अलावा शिवम दुबे के पास भी रोहित से आगे निकलने का बड़ा मौका है. शिवम ने इस साल 15 मैचों की 13 पारियों में 296 रन बनाए हैं. ऐसे में शिवम दुबे को रोहित शर्मा से आगे निकलने के लिए सिर्फ 83 रनों की जरूरत है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सूर्या और शिवम में से कौन रोहित से आगे निकलेगा।

 IND vs BAN T20 Series: सुर्यकुमार यादव या शिवम दुबे? कोण तोडेगा रोहित का ये बडा रीकोर्ड..

इस साल (2024) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here