इन 4 खिलाडी के लिये टीम इंडिया के दरवाजे हुये हमेशा के लिये बंद, अभी मौका मिलने का नही कोई चान्स

0
2
इन 4 खिलाडी के लिये टीम इंडिया के दरवाजे हुये हमेशा के लिये बंद, अभी मौका मिलने का नही कोई चान्स
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Team India: अगले कुछ दिनों में बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आएगी. भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इसके लिए बीसीसीआई चयन समिति जल्द ही टीम इंडिया की घोषणा करेगी. इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा खेलते नजर आएंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया। इस दौरे में तीन टी-20 और तीन वनडे खेले गए। टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने श्रीलंका को धूल चटा दी. लेकिन वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 2-0 से हार गई.

Who is the most valuable player in team India? R ashwin answered.

श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया को 43 दिन का ब्रेक मिला है. ब्रेक के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई चयन समिति जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान करेगी. भारतीय टीम में विराट, रोहित, जयसवाल, सरफराज खान के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है.

लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनके लिए भारतीय टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. इस खिलाड़ी ने बहुत अच्छा समय बिताया. लेकिन फिलहाल वह टीम इंडिया से बाहर हैं. आईये जानते है कोनसे है वो खिलाडी जो अभी टीम इंडियामे जगह नही बना पा रहे है?

इन 4 खिलाडीयोने अभी ले लेना चाहिये संन्यास..

1.चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

इस लिस्ट मे पहला नाम है चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का. चेतेश्वर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेला था. चेतेश्वर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते थे. उनकी जगह अब शुबमन गिल  खेलते हैं. और गिल का परफोर्मन्स देखते हुये अभी  पुजारा के लिये टीम इंडिया मे वापसी करना लगभग नामुंकीन हो गया है.

2.अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

पुजारा के बाद इस लिस्ट मे दूसरे खिलाड़ी है अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane). पिछले साल अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया में वापसी की थी. उन्होंने आईपीएल 2023 में भी जोरदार प्रदर्शन किया. लेकिन इसके बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट आई। अब उनकी जगह टीम में श्रेयस अय्यर, सरफराज खान जैसे युवा बल्लेबाज आ गए हैं.

इन 4 खिलाडी के लिये टीम इंडिया के दरवाजे हुये हमेशा के लिये बंद, अभी मौका मिलने का नही कोई चान्स

३.उमेश यादव (Umesh Yadav)

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. उमेश ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. लेकिन अब उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए हैं. मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह जैसे नए गेंदबाज टीम में शामिल हुए हैं।

 

4.रिद्धिमान साहा (wriddhiman saha)

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान साहा को टीम इंडिया में मौका मिला. लेकिन वह मौके का फायदा नहीं उठा सके. साहा ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अब इशान किशन, ध्रुव जुरेल और ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपरों ने रेस में बाजी मार ली है.


  1. और ट्रेंडीग खबरे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here