IPL 2025 Mega Auction:  क्या रोहित शर्मा को छोड देगी मुंबई इंडियन्स? हरभजन सिंहने किया बडा खुलासा..

0
5
IPL 2025 Mega Auction:  क्या रोहित शर्मा को छोड देगी मुंबई इंडियन्स? हरभजन सिंहने किया बडा खुलासा..
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

IPL 2025 Mega Auction:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) की फ्रेंचाइजी 2025 की मेगा नीलामी (ipl 2025 Mega Auction) से पहले अपने रिटेंशन को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं लेकीन अभी के लिये सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पर हैं। एक्स कप्तान  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पिछले सीजन में कप्तान के पद से हटा दिया गया था क्योंकि आईपीएल की दिग्गज टीम ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी की जिम्मेदारी दी थी, जिन्हें गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) से एमआई में ट्रांसफर किया गया था। एमआई कैंप में स्टार पावर की कोई कमी नहीं है और अब उन्हें नीलामी की मेज पर जाने से पहले रिटेंशन कॉल करने की जरूरत है।

आईने जानते है इस आयपीएल मेगा ऑक्शन (IPL 2024 Mega Auction) मुंबई इंडियन्स रोहित शर्मा को रिलीज करेगी या अपने साथ जुडे रहने देगी साथ मेही ऐसे कोनसे और खिलाडी है जिन्हे एमआय रिलीज ना  करते हुये टीम मे साथ रखेगी..

 IPL 2025 Mega Auction: Preity Zinta Likely to buy Rohit sharma
image Courtesy: BCCI

IPL 2025 Mega Auction:  क्या होगा अगर रोहित को रिटेन नहीं किया जाता है? हरभजन सिंहने दिया जवाब.

पूर्व भारतीय खिलाडी और एमआई टीम के साथी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को लगता है कि. अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  2025 के मेगा नीलामी पूल में जाता है तो बोली लगाने की होड़ मच जाएगी और उन्हे एक बड़ी रकम मिलेगी।

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान हरभजन ने कहाकी,

पहले यह देखना दिलचस्प होगा कि, मुंबई इंडियन्स उसे रिटेन करेगी या नहीं। अगर वह नीलामी पूल में आते है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम उसके लिए बोली लगाती है। मुझे यकीन है कि कई टीमें इसी तरह सोच रही होंगी,”

हरभजन  ने आगे कहा,

“रोहित शर्मा, एक लीडर और खिलाड़ी के तौर पर कमाल के हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी, बेहतरीन कप्तान और लीडर हैं। वह एक सिद्ध मैच विजेता हैं। 37 साल की उम्र में भी, उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बचा हुआ है। अगर रोहित नीलामी में उतरते हैं, तो उन्हें बहुत ज़्यादा पैसे मिलेंगे। नीलामी को देखना रोमांचक होगा।” मैदान के बाहर रोहित की तारीफ़ करते हुए हरभजन ने उनके “यारों का यार” की खूब तारीफ़ की। “रोहित तो यारों का यार है। अपना भाई है। मुझे खुशी है कि भारत ने उनके नेतृत्व में विश्व कप जीता। उन्हें मुस्कुराते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है। वह अपने से बड़ों का सम्मान करते हैं और यह उनकी सबसे अच्छी खूबियों में से एक है।”

Champion Trophy 2025: भारत को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए- हरभजन सिंह

आयपीएल ऑक्शन मे रोहित शर्मा के साथ साथ हरभजनने टीम इंडिया के Champion Trophy 2025 को लेके भी अपना बयान जारी किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में भरोसा जताया कि आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी, जिसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत सहित सभी टीमें भाग लेंगी। चैंपियंस ट्रॉफी का 2025 संस्करण 19 फरवरी से शुरू होने वाला है, जिसका फाइनल 9 मार्च को होगा। लाहौर, कराची और रावलपिंडी को आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने जुलाई 2008 से पाकिस्तान में कोई क्रिकेट टीम नहीं भेजी है।

“भारतीय टीम को आना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वे यहां अपनी यात्रा रद्द या स्थगित करेंगे, और हमें विश्वास है कि हम सभी टीमों की मेजबानी करेंगे। स्टेडियम मैचों की मेजबानी के लिए तैयार होंगे, और टूर्नामेंट से पहले कोई भी बचा हुआ काम पूरा हो जाएगा,” ऐसा नकवी ने कहा था।

IPL 2025 Mega Auction:  क्या रोहित शर्मा को छोड देगी मुंबई इंडियन्स?  हरभजन सिंहने किया बडा खुलासा..

हालांकि, हरभजन ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए।

“पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएँ हैं। मैंने हमेशा कहा है, और मुझे अब भी विश्वास है, कि अगर सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है, तो हमारे खिलाड़ियों को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए,”

हरभजन ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका के लिए जय शाह की भी प्रशंसा की। शाह, जो वर्तमान में बीसीसीआई के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, 1 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। “आईसीसी स्तर पर एक भारतीय प्रतिनिधि का होना, विशेष रूप से अध्यक्ष के रूप में, एक बड़ी उपलब्धि है। मैं उनके लिए वास्तव में खुश हूं और उनकी सफलता की कामना करता हूं। जय शाह के नेतृत्व में टीम इंडिया में कई बदलाव हुए हैं। विशेष रूप से महिला क्रिकेट को उनके प्रयासों की बदौलत वित्तीय बढ़ावा मिला है,” ऐसा अपने बयान मे हरभजन सिंहने कहा है.

अब ये देखना दिलचस्प होगा की, मुंबई इंडियन्स आने वाले मेगा ऑक्शनसे पहले रोहित शर्मा को छोड देती है या उन्हे आने वाले सिजन के लिये टीम मे कायम रखती है..


ये भी पढे:

AUS W vs NZ W live Update: वर्ल्डकपमे आज भिडेगी ऑस्ट्रोलीया और न्यूझीलंडकी लडकीया, देखे दोनो टीमो की संभाव्य प्लेईंग 11

IPL 2025 players Retention rules: आयपीएल 2025 मे टीम सिर्फ इतने खिलाडी कर सकते ही रीटेन, बीसीसीआयने जारी किये नये रुल्स..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here