IND vs BAN 2nd Test: कल से कानपूर मे खेला जायेगा दुसरा टेस्ट, रोहित शर्मा रच सकते है नया रीकोर्ड

0
7
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

IND vs BAN 2nd Test: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. हिटमैन के नेतृत्व में द मैन इन ब्लू ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में से पहले में शानदार प्रदर्शन किया और 280 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की। दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium, Kanpur) में खेला जाएगा. हालांकि इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने ही कोच गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करेंगे. आईये जाणते है विस्तार मे.

 

IND vs BAN 2nd Test: गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे रोहित शर्मा?

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले मैच में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला. वह दोनों पारियों में फ्लॉप रहे. उन्होंने दोनों पारियों में 11 रन बनाए. हालांकि, दूसरे टेस्ट में हिटमैन अपने कोच का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करेंगे. दरअसल, गौतम गंभीर ने अपने टेस्ट करियर में 58 मैचों की 104 पारियों में 4154 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक के अलावा 22 अर्धशतक शामिल हैं। इस तरह रोहित गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 7 रन पीछे हैं। अगर वह कानपुर टेस्ट में 7 रन बना लेते हैं तो रनों के मामले में अपने कोच से आगे निकल जाएंगे. भारतीय कप्तान ने 60 मैचों की 103 पारियों में 4148 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा कानपुर टेस्ट में अपने साथी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. दरअसल, रहाणे और विजय ने टेस्ट में 12 शतक लगाए हैं। अगर रोहित इस मैच में शतक लगाते हैं तो वह शतक के मामले में रहाणे और विजय से आगे निकल जाएंगे। रोहित के नाम फिलहाल 12 टेस्ट शतक हैं।

IND vs BAN 2nd Test: कल से कानपूर मे खेला जायेगा दुसरा टेस्ट, रोहित शर्मा रच सकते है नया रीकोर्ड

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम के लिए रोहित का शानदार प्रदर्शन

बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में भी भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके नेतृत्व में भारतीय टीम इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका पर हावी रही है। अगर भारत 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में दूसरी बार फाइनल खेलेंगे.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here